Indian Railway Group D Exam: रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा को लेकर नई सूचना जारी, यहां पढ़ें अपडेट

- November 27, 2021

 RRB RRC Group D Exam 2021: 

रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा (Indian Railway Group D Exam) का तारीखों का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक नई जानकारी सामने आई है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB Indian Railways) द्वारा उन अभ्यर्थियों को भी अब मौका देने का फैसला लिया गया है जिन्होंने अमान्य पोटो व सिग्नेचर अपलोड किया था

जिस कारण उनके (Raiway Group D Exam) आवेदन को खारिज कर दिया गया था. रेलवे ग्रुप डी (RRB RRC Group D Exam) भर्ती के तहत उन अभ्यर्थियों को अपनी गलती सुधारने का मौका दिया जा रहा है. रेलवे बोर्ड द्वारा कहा गया है कि जल्द ही त्रुटियों को सुधारने के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर लिंक को एक्टिव किया जाएगा. इस लिंक के जरिए उम्मीदवार नोटफिकेशन में बताए गए नियमों को ध्यान में रखते हुए फोटो और सिग्नेचर को सुधार कर अपलोड कर सकते हैं.

बोर्ड ने क्या कहा?


सूचना के मुताबिक नोटिस में कहा गया है कि अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में दिए गए नियमों के मुताबिक अपनी फोटो और स्कैन सिग्नेचर को तैयार रखें. जल्द ही बोर्ड की वेबसाइट पर लिंक एक्टिव किया जाएगा. फोटो और सिग्नेचर की वैधता पर बोर्ड द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा. इसके बाद कोई भी सुनवाई नहीं होगी. ध्यान रहे कि इस सुविधा का लाभ केवल वहीं उम्मीदवार ले पाएंगे जिनके आवेदन खारिज किए जा चुके हैं ना कि वे उम्मीदवार जिनके आवेदन को पहले ही स्वीकार किया जा चुका है. ऐसे उम्मीदवारों को आवेदन करने की कोई जरूरत नहीं है. 

परीक्षा तिथि की जल्द होगी घोषणा

रेलवे ग्रुप डी (Sarkari Naukari) के लिए होने वाली भर्ती परीक्षा की तिथियों की घोषणा जल्द ही की जाएगी. बता दें कि ग्रुप डी भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया है. इस भर्ती के माध्यम से ग्रुप डी में 1.03 लाख रिक्तियों को भरा जाएगा.

2 Comments


EmoticonEmoticon

 

Start typing and press Enter to search